World cup में हारी Indian  women's hockey team


Indian women's hockey team आज यहां लीग मैच में आयरलैंड से 0-1 से हार गई जिससे उस पर विश्व कप क्वार्टर फाइनल की दौड़ से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। आयरलैंड के लिए मैच का एकमात्र Gool 13 वें मिनट में Anna Oflenagan ने पेनल्टी कार्नर पर दागा जो अंत में निर्णायक साबित हुआ। आयरलैंड ने लगातार दूसरे मैच में उलटफेर करते हुए Quarter finals में जगह बनाई। इससे पहले उसने Tournament के अपने पहले Match में दुनिया की सातवें नंबर की team अमेरिका को 3-1 से हराया था। आयरलैंड के खिलाफ यह India की लगातार दूसरी हार है। इससे पहले पिछले साल जोहानिसबर्ग में हाकी विश्व लीग Semifinal में भी आयरलैंड के खिलाफ भारत को 1-2 से हार झेलनी पड़ी थी।
इस जीत की बदौलत आयरलैंड पूल बी में 6 अंक के साथ शीर्ष पर चल रहा है। उसके बाद इंगलैंड (2 अंक), India और Amrica (दोनों एक अंक) का नंबर आता है। World की 10 वें नंबर की Team India को 16 वें नंबर की टीम आयरलैंड के खिलाफ जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। Ireland ने हालांकि Match में लगातार अपनी स्थिति मजबूत करते हुए जीत दर्ज की।
Indain Team में दिखी ऊर्जा की कमी 
गर्मी और उमस के बीच Rain Rampal की अगुआई वाली भारतीय टीम में ऊर्जा की कमी दिखी और Ireland ने उसे काफी परेशान किया। Ingland के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेलने वाले भारत को सात पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन टीम इनमें से एक का भी फायदा नहीं उठा सकी। Ireland ने अपने पहले ही पेनल्टी कार्नर को Anna की बदौलत गोल में बदला। आयरलैंड को कुल तीन पेनल्टी कार्नर मिले। भारत को मैदानी गोल दागने के भी मौके मिले लेकिन उसके फारवर्ड्स गाल करने में नाकाम रहे।